भारत के किसान आंदोलन पर बोले कनाडा के PM Justin Trudeau, मैं किसानों को लेकर चिंतित हूं, मेरा पूरा समर्थन

Canada: नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा से आए हजारों किसानों का छह दिनों से प्रदर्शन जारी है। ये किसान दिल्ली बॉर्डर पर लगातार डटे हुए हैं। हालांकि किसानों की समस्या को लेकर बातचीत के लिए आज सरकार ने प्रस्ताव रखा है।  इस बीच कनाडा के प्रधानमंत्री Justin Trudeau ने मंगलवार को भारत में किसानों द्वारा नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के बारे में चिंता जताई है।

भारत के किसान आंदोलन पर बोले कनाडा के PM Justin Trudeau, मैं किसानों को लेकर चिंतित हूं, मेरा पूरा समर्थन

Trudeau ने सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक या गुरु नानक की 551 वीं जयंती के अवसर पर कनाडाई सांसद बर्दिश चग्गर द्वारा आयोजित एक फेसबुक वीडियो कांफ्रेंस में भाग लेते हुए कीआसनो के बारे में चिंता जाहिर की। उनके साथ कनाडा के मंत्री नवदीप बैंस, हरजीत सज्जन और सिख समुदाय के सदस्य शामिल थे।
विडिओ कॉन्फ्रेंस के दौरान Trudeau ने कहा, “अगर मैं किसानों द्वारा विरोध के बारे में भारत से आने वाली खबरों की बात करूं स्थिति गंभीर है और हमें चिंता है।" 

आगे ट्रूडो ने कहा "आपको याद दिला दूं, शांतिपूर्ण विरोध के अधिकार की रक्षा के लिए कनाडा हमेशा खड़ा रहेगा। हम बातचीत के महत्व पर विश्वास करते हैं और इसीलिए हम अपनी चिंताओं को उजागर करने के लिए सीधे भारतीय अधिकारियों के पास कई माध्यमों से पहुंच गए हैं।"

महत्वपूर्ण बात यह है की ट्रूडो की इस टिप्पणी पर अभी तक किसी भी भारतीय अधिकारियों की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post