पुरे 14 साल बाद South Africa की टीम Pakistan में क्रिकेट खेलने जाएगी, 2 Test और 3 T20 मुकाबले होंगे

Cricket: साउथ अफ्रीका (South Africa) की क्रिकेट टीम पुरे 14 साल बाद, अगले साल जनवरी-फरवरी में दो टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) जाएगी। 2007 से 2020 के लम्बे अंतराल के बाद साउथ अफ्रीका की टीम पाकिस्तान खेलने जाएगी।

पुरे 14 साल बाद South Africa की टीम Pakistan में क्रिकेट खेलने जाएगी, 2 Test और 3 T20 मुकाबले होंगे

दक्षिण अफ्रीका 16 जनवरी को पाकिस्तान के कराची सीरीज खेलने पहुंचेगी और 26 जनवरी से कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले नियमों के तहत क्वारंटीन में रहेगी। टेस्ट के आलावा तीनों टी20 मैच लाहौर में ही खेले जाएंगे।

बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बयान जारी कर कहा की, "दक्षिण अफ्रीका की टीम 16 जनवरी को कराची पहुंचेगी और नेशनल स्टेडियम कराची में 26 से 30 जनवरी के बीच पहला टेस्ट मैच खेलेगी।"

पीसीबी ने आगे कहा की, "इसके बाद वह रावलपिंडी का दौरा करेगी जहां चार से आठ फरवरी के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। गद्दाफी स्टेडियम लाहौर में 11, 13 और 14 फरवरी को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।"

इसके आलावा साउथ अफ्रीका क्रिकेट (CSA) के निदेशक और पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने लिखा, "यह देखना संतोषजनक है कि कई देश पाकिस्तान लौट रहे हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका उन देशों में गिने जाने से खुश है। मैंने एक बार से ज्यादा पाकिस्तान का दौरा किया है और मैं अपने अनुभव से कह सकता हूं कि पाकिस्तान के लोग क्रिकेट को लेकर कितने जुनूनी हैं।"

मालूम हो कि साउथ अफ्रीका ने आखिरी बार साल 2007 में पाकिस्तान का आखरी दौरा किया था। तब साउथ अफ्रीका की टीम ने कराची टेस्ट 160 रन से जीतकर श्रृंखला 1-0 से अपने नाम की थी। और इसके बाद इन दोनों देशों के बीच 2010 और 2013 की श्रृंखलाएं हुई जरूर लेकिन वो संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेली गयी थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post