TMC नेता बोलें अगर 30% मुस्लिम एक हो तो हम 4-4 पाकिस्तान बना सकते है, बाद में माफ़ी मांगी

पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता शेख आलम ने कहा है, हम जो अल्पसंख्यक लोग 30% हैं और वो 70% हैं। अगर पूरे भारत में हम 30% लोग एकत्र हो जाए तो हम 4-4 पाकिस्तान बना सकते हैं। उसके बाद कहां जायेंगे ये 70% वाले लोग? उनके इस बयान के बाद विवाद  हो गया है।

TMC नेता बोलें अगर 30% मुस्लिम एक हो तो हम 4-4 पाकिस्तान बना सकते है, बाद में माफ़ी मांगी

TMC नेता के इस बयान पर भाजपा ने अपना जोरदार विरोध जताते हुए टीएमसी और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर हमला बोला है।

दरहसल मिडिया में दिखाईं जा रही है एक वीडियो में टीएमसी नेता शेख आलम भाषण देते देखे जा रहे हैं। उनके आसपास लोगों का जमावड़ा है। इसी दौरान वो बेहद जोश में आकर यह विवादास्पद बयान देते हैं।

इसमें भी गौर करने की बात यह है कि आसपास मौजूद लोग उनकी बातों पर खुश होकर अपनी प्रतिक्रिया भी देते दिख रहे हैं। लोगों ने इस भाषण पर तालियां पीटी हैं।

हालांकि विडियो वायरल होने के बाद TMC नेता शेख आलम अपने बयान से पलटते दिखें। एक मिडिया से बात करते वक्त उनहोंने अपने बयान को लेकर माफी भी मांगी।

लेकिन पश्चिम बंगाल (West Bengal Elections) में चुनाव से पहले अब विवाद और बढ़ गया है। इस बयान को लेकर बीजेपी की IT सेल के प्रधान अमित मालवीय ने तो इसे लेकर ट्विट किया।

मालवीय ने लिखा, बीरभूम में बासा पाड़ा, नानूर में टीएमसी नेता शेख आलम ने एक भाषण देते हुए कहा, अगर भारत में 30% मुस्लिम एक साथ आते हैं तो 4 पाकिस्तान बन सकते हैं। वह स्पष्ट रूप से ममता बनर्जी के प्रति अपनी निष्ठा रखते हैं। क्या वह इसका समर्थन करती हैं? क्या हम ऐसा बंगाल चाहते हैं?

आपको बता दें की पश्चिम बंगाल में 70 फीसदी से ज्यादा हिंदू आबादी है जबकि मुस्लिम 30 फीसदी से थोड़ा सी कम हैं।

लोगों का यह गणित काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि बीजेपी के निशाने पर हिंदू वोटर्स हैं वहीं तृणमूल हिंदुओं के साथ मुस्लिम वोटरों को भी टारगेट कर रही है।

मुस्लिम तबके के लोग अभी तक तृणमूल के साथ रहे हैं। ममता अभी तक हिंदू वोटों को अपने पाले में खींचने की कवायद में जुटी हैं। इसी वजह से वह चुनावी मंच से शक्ति पाठ भी कर रही हैं। लेकिन मुस्लिम वोट कहीं छिटक न जाएं इसके लिए उनके नेता विवादित बयान देने से बाज नहीं आ रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post