Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 13 January Episode: "ये रिश्ता क्या कहलाता है" सीरियल का आज का एपिसोड [YRKKH Written Update] के बारे में यहाँ बताया गया है। ये रिश्ता क्या कहलाता है भारत का टॉप नम्बर का सीरियल है। ये नाटक हिंदी के साथ अन्य भाषाओ में भी पुरे भारत में दिखाया जाता है। आप YRKKH upcoming story को star plus या hotstar पर देख सकते है। यहाँ आपको 13 जनवरी 2022 के एपिसोड को लिखित रूप में दिया गया है जिससे आप उसे पढ़ कर आनंद ले सकते है

[YRKKH] Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Written Update 13 January 2022 Hindi

Yrkkh Written Update 13 january 2022 Hindi

आज के एपिसोड में, अक्षरा को होश आ जाता है। अभिमन्यु उसे देखकर खुश हो जाता है। अक्षरा रोहन को अपने पास बैठाती है। रोहन अक्षरा से उसकी सेहत के बारे में पूछता है। अक्षरा उसे पूछती है की वो बिरला अस्पताल में क्यों है उस पर रोहन अक्षरा को उसके एक्सीडेंट के बारे में बताता है। वह उसे आराम करने के लिए कहता है। अक्षरा गोयनका के बारे में पूछती है। रोहन ने बताया कि सभी बाहर इंतजार कर रहे हैं। अभिमन्यु वहां से चला जाता है। अक्षरा अभिमन्यु के बारे में सोचती है। वह आगे रोहन को अपनी जान बचाने का श्रेय देती है। रोहन जगह छोड़ देता है। अक्षरा को अपने आसपास अभिमन्यु की मौजूदगी का आभास होता है।

अक्षरा को बचाने के लिए अभिमन्यु भगवान को धन्यवाद देता है। वह भगवान से अक्षरा पर अपना आशीर्वाद बरसाने के लिए कहता है। अभिमन्यु अक्षरा की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता है। वहां अस्पताल की ओर से नर्स ने अक्षरा को गुलदस्ता भेंट किया। अक्षरा ने नर्स से रोहन की जान बचाने के लिए उसे सफेद गुलाब देने को कहा। नर्स अक्षरा को साफ करती है कि अभिमन्यु ने उसकी जान बचाई। अक्षरा चौंक जाती है। वहां अभिमन्यु मंजरी से पूछता है कि क्या वह अस्पताल आ सकती है।

इतने में मंजरी कहती है कि वह उसकी शादी के लिए एक मंदिर जा रही है। अभिमन्यु मंजरी से कहता है कि उसे उसकी जरूरत है और उसे जल्द ही वापस आने के लिए कहता है। मंजरी अभिमन्यु को प्रॉमिस करती है। वह उसे मजबूत रहने के लिए कहती है अभिमन्यु ने उद्धृत किया कि वह उस राज्य में अक्षरा को देखने में असमर्थ है। मंजरी को लगता है कि अभिमन्यु ठीक नहीं है।

बाद में अभिमन्यु यह सोचकर बेचैन हो जाता है कि वह अक्षरा से कैसे मिलेगा। वह अक्षरा से अलग रहने का फैसला करता है। वहां, नर्स अक्षरा को सूचित करती है कि अभिमन्यु उसके पोस्ट का संचालन करते समय फ्रीज हो गया था, बाद में उसे यह बताने के लिए कहा कि उसके साथ क्या हुआ है। अभिमन्यु को खून से लथपथ देखकर अक्षरा की तबीयत खराब हो जाती है।

अक्षरा बैठने की कोशिश करती है। नर्स अक्षरा को अपना ख्याल रखने के लिए कहती है। अक्षरा अभिमन्यु के बारे में सोचती है और रोती है। वह सोचती है कि अभिमन्यु को उसे इस पागलपन से प्यार करना बंद कर देना चाहिए। वहां, अभिमन्यु सोचता है कि जब भी अक्षरा आसपास होती है तो वह हमेशा नियंत्रण क्यों खो देता है। वह अक्षरा के साथ अपने रिश्ते के बारे में सोचता है। अक्षरा यही सोचकर रोती है। वह सवाल करती है कि अभिमन्यु उससे इतना प्यार क्यों करता है।

बाद में अक्षरा को पैनिक अटैक आता है। वह नर्स की सलाह को याद करती हैं कि ज्यादा बात न करें। अक्षरा खुद को शांत करने के लिए 'ओ कान्हा' गाना गाती हैं। अक्षरा की आवाज सुनकर अभिमन्यु रुक जाता है। वह अक्षरा को देखने जाता है। अक्षरा को अभिमन्यु की मौजूदगी का अहसास होता है। अभिमन्यु अक्षरा के लिए रोता है। अक्षरा अभिमन्यु का नाम पुकारती है। अभिमन्यु खुद को छुपाता है। दोनों एक दूसरे के लिए तरसते हैं।
___________________________

Yrkkh Written Update 12 January 2022 Hindi

YRKKH के आज के एपिसोड में, अभिमन्यु सरप्राइजली अक्षरा को देखता है। वह पीछे हट जाता है। महिमा और दूसरे डॉक्टर भी शॉक्ड थे। मनीष आरोही से यह बताने के लिए कहता है कि क्या हुआ है। कायरव आरोही से यह बताने के लिए कहता है कि क्या हो रहा है। आरोही सीधी खड़ी थी। अक्षरा सांस लेती है और महिमा बताती है कि अभिमन्यु ने अच्छा काम किया है। महिमा कहती है कि अक्षरा जल्द ही सही हो जाएगी। अभिमन्यु अक्षरा से कहता है कि उसे इस तरह परेशान न करे वरना वह भी मर जाएगा। हर्ष गोयनका को बताता है कि अक्षरा ठीक है।

कायरव, मनीष और आरोही राहत की सांस लेते हैं। नील कायरव को गले लगाता है। महिमा अभिमन्यु को आराम करने के लिए कहती है क्योंकि अक्षरा स्थिर है। वह कहती है कि वह उसे वार्ड में शिफ्ट कर देगी। हर्ष मनीष, आरोही और कायरव को वार्ड के पास साथ चलने के लिए कहता है। अक्षरा ठीक है सुहासिनी, अखिलेश और स्वर्णा जानते हैं। आरोही को सुहासिनी का फोन आता है।

कायरव आनंद और हर्ष से सवाल करता है कि अभिमन्यु ने अक्षरा का ऑपरेशन क्यों किया क्योंकि आरोही के माध्यम से वह समझता है कि एक डॉक्टर किसी करीबी का ऑपरेशन नहीं कर सकता। महिमा अभिमन्यु के समर्थन में आती है और कहती है कि जरूरत पड़ने पर डॉक्टर मामले को संभाल सकते हैं। वह कहती है कि आज की सच्चाई यह है कि अभिमन्यु ने अक्षरा की जान बचाई है। वहाँ, अभिमन्यु अक्षरा के ऑपरेशन को याद करता है। वह बेचैन हो जाता है।

अभिमन्यु सपना देखता है कि अक्षरा आग में जल रही है। वह अक्षरा के जीवन के लिए भगवान से प्रार्थना करता है। अभिमन्यु भगवान से कहता है कि वह अक्षरा के बिना रह सकता है लेकिन उसके साथ कुछ होते नहीं देख सकता। वह कहता है कि अगर उसे कुछ हुआ तो वह उससे लड़ेगा। अभिमन्यु का हाथ जल जाता है और वह अपने हाथ पर ‘अ’ अक्षर देखकर चौंक जाता है। वह आगे अक्षरा को वार्ड में शिफ्ट करने में मदद करता है। नील ने अभिमन्यु को अक्षरा की देखभाल करते हुए देखा।

आरोही, मनीष और कायरव अक्षरा से मिलने दौड़ते हैं। नील कहता है कि अभिमन्यु अक्षरा के बिना नहीं रह सकता। वह अभिमन्यु और अक्षरा की जोड़ी बनाने के लिए भगवान से प्रार्थना करता है। अभिमन्यु अक्षरा को पेन किलर देने का फैसला करता है। मनीष, कायरव और आरोही अक्षरा से मिलते हैं। नील अभिमन्यु को बताता है कि गोयनका अक्षरा के साथ रहेंगे और उसे उसके आसपास रहने की जरूरत नहीं है। वह कहता है कि उसे अक्षरा के आसपास रहने का कोई अधिकार नहीं है। अभिमन्यु कहता है कि वह सही के बारे में नहीं जानता लेकिन वह अक्षरा के साथ रहेगा।

सुहासिनी वीडियो कॉल पर अक्षरा को देखती है और राहत की साँस लेती है। कायरव आरोही और अक्षरा के साथ रहने के लिए बोलता है। आरोही अक्षरा के साथ रहने का फैसला करती है। महिमा आरोही को घर वापस जाने के लिए कहती है क्योंकि यहां उसकी जरूरत नहीं है। वह आगे कहती है कि केवल अभिमन्यु को अक्षरा के आसपास रहने का अधिकार है। अभिमन्यु अक्षरा के साथ रहने का फैसला करता है। वह अक्षरा को देखकर रो पड़ता है। अक्षरा को होश वापस आता है।