Kumkum bhagya 8 January 2022 Written Episode: कुमकुम भाग्य भारत में popular tv serial में टॉप का सीरियल है। आप इस पेज पर Kumkum bhagya के लेटेस्ट एपिसोड के बारे में पढ़ सकते हो। यहाँ आपको Kumkum bhagya दिए गए है जो की 8 जनवरी 2022 के एपिसोड के है। इसमें बताया गया है की कैसे प्रज्ञा जिंदगी की कश्मकश में उलझी है और Kumkum bhagya serial twist के बारे में भी जानकारी दी गयी है। 

Kumkum bhagya Written Update 8 January 2022 Episode | Kumkum bhagya Serial

Kumkum bhagya Written Update 8 January 2022 Episode

एपिसोड की शुरुआत प्राची कहती है कि मैं इन पेपर्स को देखकर नहीं डरूंगी क्योंकि मैं अपने होश में नहीं थी जब मैंने उन्हें साइन किया था और आपने चालाकी से मुझे पेपर्स पर साइन करवाए लेकिन ये मान्य नहीं हैं क्योंकि मैंने उन्हें अपनी वसीयत से साइन नहीं किया है। रिया उसे कागजात वापस करने के लिए कहती है। प्राची उन्हें अपने सवालों का सामना करने के लिए कहती है और रिया, आपने मुझे घर से बाहर निकालने के लिए इन कागजों का उपयोग करने की योजना बनाई है, लेकिन आपका परीक्षण विफल हो गया है, लेकिन आपने सबक सीखा यानी आपका अस्तित्व खतरे में है यदि आप मेरे अस्तित्व को हटाने की कोशिश करते हैं। रिया पूछती है कि क्या वह अदालत में कागजात ले जाती है।

प्राची कहती है कि इसकी जरूरत नहीं है क्योंकि ये बेकार कागज हैं और वह दीया के पास कागजात जलाने के लिए जाती है। आलिया कहती है कि इसे बंद करो क्योंकि वे कागजात असली हैं और हमने आपको धोखा नहीं दिया। प्राची कहती है कि मैं इसका परीक्षण कर रही हूं तो देखते हैं कि रिया परीक्षा पास करती है या नहीं। वह कागज जलाती है। बीजी और रणबीर को छोड़कर हर कोई चौंक जाता है।

प्राची कहती है कि तुम इस परीक्षा में फेल हो गए रिया और तुम्हारा सपना मुझे इस घर से भेजने के लिए, बस आज के लिए और याद रखना कि तुम्हारा झूठ मेरे सच के सामने नहीं टिकेगा और तुम मेरे सामने हार रहे हो और जैसे मैंने कागजों को नष्ट कर दिया था, इसी तरह मैं अपने पति के साथ आपके नाजायज संबंध को नष्ट कर दूंगा इसलिए रिया, प्राची रणबीर कोहली के जीवन में आते ही हारने की आदत डाल लें। बीजी को प्राची बहुत अच्छा लगता है। रणबीर सोचता है कि प्राची सही है, उसे मेरी मदद की जरूरत नहीं है क्योंकि वह सब कुछ अकेले कर सकती है।

रिया ताली बजाती है और कहती है कि मैं आपके प्रदर्शन से प्रभावित हूं लेकिन आपने कहा कि ये कागज बेकार हैं जो सच नहीं है और यह आपके लिए मायने रखता है जो आपकी आंखों में दिखाई देता है, इसलिए आपने इन कागजों को जला दिया और आपको मुझसे लड़ने के लिए साहस चाहिए और आप पूरा टेस्ट मैच हार गए हैं इसलिए घर छोड़ने के लिए तैयार हो जाइए और मुझे नकली आत्मविश्वास की जरूरत नहीं है क्योंकि मेरे पास आपके विपरीत परिवार का समर्थन है और जो कागज आपने जलाए हैं वे ज़ेरॉक्स हैं और मूल कागजात मेरे लॉकर में सुरक्षित हैं। 

प्राची चौंक जाती है। पल्लवी और आलिया मुस्कुराती हैं।रिया कहती है कि आप उन कागजों को किसी की मदद से भी नहीं छू सकते हैं और यह राख आपके सपने हैं और आपने इस घर में रहने के लिए अपने सपनों को जला दिया है और आप घर नहीं छोड़ रहे हैं इसलिए मैं आपको बाहर निकालने और डॉन करने के लिए कानूनी मदद लूंगा 'Ngo को कॉल न करें क्योंकि वे इस बार मेरा समर्थन करेंगे क्योंकि आप बाहरी हैं और मैं उनकी पत्नी हूं, इसलिए यह मत भूलो कि आपने इन कागजात के साथ तलाक पर हस्ताक्षर किए हैं और यह ठीक है अगर रणबीर ने आपके अपराध के रूप में तलाक पर हस्ताक्षर नहीं किया है प्रवेश पत्र यह साबित करने के लिए पर्याप्त हैं कि आपकी शादी अमान्य है और पूरा परिवार मेरा समर्थन करता है, रणबीर नहीं है। रणबीर ने हां कर दी। प्राची सोचती है कि मैं रणबीर को जानता हूं तुम्हारा अहंकार बात कर रहा है। रिया उसे बाहर फेंकने से पहले उसे जाने के लिए कहती है और वह अपने वकील से बात करने जाती है।

रिया कागजात देखती है और सोचती है कि यह उसकी जीत है और प्राची मेरा सामना नहीं कर सकती क्योंकि उसने इन कागजों पर हस्ताक्षर करके गलती की थी और वह उन्हें अलमारी के लॉकर में रखती है, यह सोचकर कि ये कागजात मेरी शादी का प्रमाण पत्र हैं और यह मेरी सहमति के बिना नहीं खुलेगा। सहाना सब कुछ नोटिस करती है और रिया से छिप जाती है। रिया चाबियां छुपाती है। प्राची सहाना को देखती है और पूछती है कि वह नहीं गई। सहाना का कहना है कि मैंने नहीं छोड़ा क्योंकि पिछले दरवाजे पर ताला लगा हुआ है और मूल कागजात रिया के पास हैं और उसने उन्हें लॉकर में रखा था। प्राची कहती है कि उसे उन कागजात की जरूरत है और उसे एक विचार आता है। रणबीर रिया के शब्दों को याद करता है और सोचता है कि यह अच्छा नहीं है। बीजी पूछती है कि कौन सा अच्छा नहीं है।

रणबीर कहता है कि हम प्राची की मदद नहीं कर सकते अन्यथा हमारा परिवार टूट जाता है और प्राची ने मुझसे कहा कि उसे मेरी जरूरत नहीं है।बीजी पूछते हैं कि उन्होंने इसे कैसे स्वीकार किया? रणबीर कहता है कि वह कई बार कह रही है कि उसे मेरी जरूरत नहीं है और मैं अपने पास देखकर खुश हूं लेकिन हम साथ नहीं हैं और वह मुझसे बदला लेने आई है और जब तक वह मुझसे नहीं पूछती तब तक मैं मदद नहीं करूंगा और मैं नहीं करूंगा उसे मुझसे प्यार करने के लिए मजबूर करें। बीजी कहती है कि प्राची तुमसे बहुत प्यार करती है लेकिन वह इसे व्यक्त नहीं कर रही है। रणबीर कहते हैं कि प्राची हमसे कुछ छुपा रही है इसलिए उसे मत बताओ कि मैं उसके लिए क्या महसूस करता हूं जब तक हम नहीं जानते कि उसके दिल में क्या है। बीजी पूछती है कि क्या हुआ अगर बहुत देर हो चुकी है। रणबीर कहता है कि उसे इसके बारे में सोचना है, इसलिए मुझसे वादा करो कि तुम प्राची को कुछ नहीं कहोगे क्योंकि मैं उससे बात करना चाहता हूं। बीजी उससे वादा करती है कि वह प्राची को अपनी भावनाओं के बारे में नहीं बताएगी।

रणबीर ऑफिस के लिए निकलता है। रणबीर कहते हैं कि प्राची हमसे कुछ छुपा रही है इसलिए उसे मत बताओ कि मैं उसके लिए क्या महसूस करता हूं जब तक हम नहीं जानते कि उसके दिल में क्या है। बीजी पूछती है कि क्या हुआ अगर बहुत देर हो चुकी है। रणबीर कहता है कि उसे इसके बारे में सोचना है, इसलिए मुझसे वादा करो कि तुम प्राची को कुछ नहीं कहोगे क्योंकि मैं उससे बात करना चाहता हूं।

बीजी उससे वादा करती है कि वह प्राची को अपनी भावनाओं के बारे में नहीं बताएगी। रणबीर ऑफिस के लिए निकलता है।रणबीर कहते हैं कि प्राची हमसे कुछ छुपा रही है इसलिए उसे मत बताओ कि मैं उसके लिए क्या महसूस करता हूं जब तक हम नहीं जानते कि उसके दिल में क्या है। बीजी पूछती है कि क्या हुआ अगर बहुत देर हो चुकी है। रणबीर कहता है कि उसे इसके बारे में सोचना है, इसलिए मुझसे वादा करो कि तुम प्राची को कुछ नहीं कहोगे क्योंकि मैं उससे बात करना चाहता हूं। बीजी उससे वादा करती है कि वह प्राची को अपनी भावनाओं के बारे में नहीं बताएगी। रणबीर ऑफिस के लिए निकलता है।

एक बार आज के एपीसोड के बारे में जानकारी मिलने पर यहाँ आपको Kumkum bhagya episode के written update मिल जायेगे, तो इस पेज को क्लोज मत कीजियेगा बल्कि save करके रख लीजियेगा ताकि आपको Kumkum bhagya सीरियल के लेटेस्ट अपडेट मिलते रहे।