Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 12 January Episode: "ये रिश्ता क्या कहलाता है" सीरियल का आज का एपिसोड [YRKKH Written Update] के बारे में यहाँ बताया गया है। ये रिश्ता क्या कहलाता है भारत का टॉप नम्बर का सीरियल है। ये नाटक हिंदी के साथ अन्य भाषाओ में भी पुरे भारत में दिखाया जाता है। आप YRKKH upcoming story को star plus या hotstar पर देख सकते है। यहाँ आपको 12 जनवरी 2022 के एपिसोड को लिखित रूप में दिया गया है जिससे आप उसे पढ़ कर आनंद ले सकते है

[YRKKH] Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Written Update 12 January 2022 Episode


YRKKH Written Update 12 January 2022 Episode

YRKKH के आज के एपिसोड में, अभिमन्यु सरप्राइजली अक्षरा को देखता है। वह पीछे हट जाता है। महिमा और दूसरे डॉक्टर भी शॉक्ड थे। मनीष आरोही से यह बताने के लिए कहता है कि क्या हुआ है। कायरव आरोही से यह बताने के लिए कहता है कि क्या हो रहा है। आरोही सीधी खड़ी थी। अक्षरा सांस लेती है और महिमा बताती है कि अभिमन्यु ने अच्छा काम किया है। महिमा कहती है कि अक्षरा जल्द ही सही हो जाएगी। अभिमन्यु अक्षरा से कहता है कि उसे इस तरह परेशान न करे वरना वह भी मर जाएगा। हर्ष गोयनका को बताता है कि अक्षरा ठीक है।


कायरव, मनीष और आरोही राहत की सांस लेते हैं। नील कायरव को गले लगाता है। महिमा अभिमन्यु को आराम करने के लिए कहती है क्योंकि अक्षरा स्थिर है। वह कहती है कि वह उसे वार्ड में शिफ्ट कर देगी। हर्ष मनीष, आरोही और कायरव को वार्ड के पास साथ चलने के लिए कहता है। अक्षरा ठीक है सुहासिनी, अखिलेश और स्वर्णा जानते हैं। आरोही को सुहासिनी का फोन आता है।

कायरव आनंद और हर्ष से सवाल करता है कि अभिमन्यु ने अक्षरा का ऑपरेशन क्यों किया क्योंकि आरोही के माध्यम से वह समझता है कि एक डॉक्टर किसी करीबी का ऑपरेशन नहीं कर सकता। महिमा अभिमन्यु के समर्थन में आती है और कहती है कि जरूरत पड़ने पर डॉक्टर मामले को संभाल सकते हैं। वह कहती है कि आज की सच्चाई यह है कि अभिमन्यु ने अक्षरा की जान बचाई है। वहाँ, अभिमन्यु अक्षरा के ऑपरेशन को याद करता है। वह बेचैन हो जाता है।

अभिमन्यु सपना देखता है कि अक्षरा आग में जल रही है। वह अक्षरा के जीवन के लिए भगवान से प्रार्थना करता है। अभिमन्यु भगवान से कहता है कि वह अक्षरा के बिना रह सकता है लेकिन उसके साथ कुछ होते नहीं देख सकता। वह कहता है कि अगर उसे कुछ हुआ तो वह उससे लड़ेगा। अभिमन्यु का हाथ जल जाता है और वह अपने हाथ पर ‘अ’ अक्षर देखकर चौंक जाता है। वह आगे अक्षरा को वार्ड में शिफ्ट करने में मदद करता है। नील ने अभिमन्यु को अक्षरा की देखभाल करते हुए देखा।

आरोही, मनीष और कायरव अक्षरा से मिलने दौड़ते हैं। नील कहता है कि अभिमन्यु अक्षरा के बिना नहीं रह सकता। वह अभिमन्यु और अक्षरा की जोड़ी बनाने के लिए भगवान से प्रार्थना करता है। अभिमन्यु अक्षरा को पेन किलर देने का फैसला करता है। मनीष, कायरव और आरोही अक्षरा से मिलते हैं। नील अभिमन्यु को बताता है कि गोयनका अक्षरा के साथ रहेंगे और उसे उसके आसपास रहने की जरूरत नहीं है। वह कहता है कि उसे अक्षरा के आसपास रहने का कोई अधिकार नहीं है। अभिमन्यु कहता है कि वह सही के बारे में नहीं जानता लेकिन वह अक्षरा के साथ रहेगा।

सुहासिनी वीडियो कॉल पर अक्षरा को देखती है और राहत की साँस लेती है। कायरव आरोही और अक्षरा के साथ रहने के लिए बोलता है। आरोही अक्षरा के साथ रहने का फैसला करती है। महिमा आरोही को घर वापस जाने के लिए कहती है क्योंकि यहां उसकी जरूरत नहीं है। वह आगे कहती है कि केवल अभिमन्यु को अक्षरा के आसपास रहने का अधिकार है। अभिमन्यु अक्षरा के साथ रहने का फैसला करता है। वह अक्षरा को देखकर रो पड़ता है। अक्षरा को होश वापस आता है।

YRKKH Written Update 11 January 2022 Episode

आज के एपिसोड में, डॉक्टर अभिमन्यु को बताता हैं कि मरीज की हालत काफी गंभीर है। वह उसे कुछ करने के लिए कहता है क्योंकि वे उसे खो सकते हैं। अक्षरा को जीवन के लिए संघर्ष करते देख अभिमन्यु चौंक जाता है। अक्षरा की सांस रुक जाती है। अभिमन्यु और बाकि सब चौंक जाते। अभिमन्यु अक्षरा को सांस लेने के लिए कहता है। वह उसे सांस लेने के लिए कहता है वरना वह उसे अपना चेहरा फिर से नहीं दिखाएगा। अभिमन्यु की आवाज पर अक्षरा रिएक्शन आता है। वहां के डॉक्टर अभिमन्यु को अक्षरा का ऑपरेशन करने के लिए कहते हैं। अभिमन्यु अनदेखा करता है और अक्षरा को देखता है। अंदर के डॉक्टर महिमा या आनंद को बुलाने का फैसला करते हैं।

डॉक्टर महिमा को बताते हैं कि आरोही की बहन अक्षरा का गंभीर एक्सीडेंट हो गया है। वह महिमा को बताती है कि अभिमन्यु अक्षरा के सामने फ्रीज हो गया है। महिमा कहती है कि यह संभव नहीं है। आरोही अक्षरा को चेक करने आती है। महिमा आरोही को रोकती है और उसे परिवार को इन्फॉर्म करने के लिए कहती है। महिमा अभिमन्यु से मिलती है। वह उसे अपना प्रॉमिस वापस लेने के लिए कहती है क्योंकि वह पहले डॉक्टर है। अभिमन्यु महिमा से कहता है कि वह अक्षरा का ऑपरेशन नहीं कर सकता। महिमा अभिमन्यु से अक्षरा को मरीज मानने के लिए कहती है। अभिमन्यु सीधे बैठ जाता है और उसे कुछ समझ नहीं आता।


इतने में आरोही रोती है। हर्ष और आनंद उसे सांत्वना देते हैं। आरोही गोयनकास को सूचित करने की कोशिश करता है। हर्ष आरोही से पूछता है कि ऑपरेशन थियेटर के अंदर कौन है। आरोही अभिमन्यु को इन्फॉर्म करता है और महिमा अक्षरा के साथ है। अभिमन्यु अक्षरा को सँभालने से हिचकिचाता है। वह भगवान का नाम लेता है और कहता है कि वह अक्षरा को कुछ नहीं होने देगा। वह अक्षरा से माफी मांगता है और उससे आज उसे सुनने और हेल्प करने के लिए कहता है। अभिमन्यु अक्षरा को नहीं डूबने और उसके साथ रहने के लिए कहता है। वह अक्षरा से कहता है कि उसे डूबने नहीं दिया जा रहा है।

आनंद और हर्ष सीसीटीवी देखते हैं। आनंद हर्ष से कहता है कि अभिमन्यु अक्षरा के एक्सीडेंट से प्रभावित है। हर्ष को लगता है कि अभिमन्यु एक भावनात्मक मूर्ख है और अपनी हरकत को अपनी शादी को प्रभावित नहीं होने देगा। अभिमन्यु को अक्षरा की दुर्घटना से प्रभावित होने का पता चलने से पहले वह मंजरी में हेरफेर करने का फैसला करता है।

आरोही गोयनका को अक्षरा के एक्सीडेंट के बारे में बताता है। कैरव, मनीष और अन्य लोग यह खबर सुनकर परेशान हो जाते हैं। इसी बीच हर्ष ने मंजरी को मंदिर भेज दिया। अभिमन्यु अक्षरा से सहयोग करने के लिए कहता है। महिमा अभिमन्यु को सावधान रहने के लिए कहती है क्योंकि अक्षरा के वोकल कॉर्ड भी खराब हो जाते हैं। अभिमन्यु अक्षरा द्वारा गाए गए गीतों को याद करता है और आंसू बहाता है। महिमा अक्षरा को संचालित करने के लिए अभिमन्यु को बढ़ावा देती है। अभिमन्यु अक्षरा से बात करता है और कहता है कि वह उसकी आवाज को कुछ नहीं होने देगा।

सुहासिनी भगवान को प्राथना करने के लिए जाती है। वह अक्षरा पर अपना आशीर्वाद बरसाने के लिए कहती है। स्वर्णा और अखिलेश सुहासिनी को सांत्वना देते हैं। नील, पार्थ, कैरव और मनीष अस्पताल में रिपोर्ट देते है। आरोही मनीष को गले लगाती है। हर्ष और आनंद मनीष को चिंता न करने के लिए कहते हैं। अभिमन्यु अक्षरा से हेल्प करने के लिए कहता है। और एपिसोड एन्ड हो जाता है।

एक बार आज के एपीसोड के बारे में जानकारी मिलने पर यहाँ आपको YRKKH today episode के written update मिल जायेगे, तो इस पेज को क्लोज मत कीजियेगा बल्कि save करके रख लीजियेगा ताकि आपको मीत सीरियल के लेटेस्ट अपडेट मिलते रहे।

YRKKH Written Update 10 January 2022 Episode

आज के एपिसोड में; अभिमन्यु अक्षरा से कहता है कि बड़ी-बड़ी बातों से कोई सामान्य नहीं हो सकता। वह उसका हाथ पानी में डालता है और उसकी मेहंदी धो देता है। अक्षरा रोती है और अभिमन्यु को देखती है। वहां अखिलेश, सुहासिनी और कैरव कपल मेहंदी चेक करते हैं। आनंद और महिमा ने गेम जीत लिया। आनंद खुश हो जाता है। महिमा आरोही को ढूंढती है। अभिमन्यु अक्षरा से कहता है कि वह उसके साथ कोई रिश्ता नहीं रखना चाहता। वह उससे कहता है कि वह उसे अपने जीवन में दोबारा नहीं देखना चाहता। अभिमन्यु कहते हैं कि वह उसके लिए फिर से अजनबी बनना चाहता है। अक्षरा सदमे में खड़ी है। वह अपनी मेहंदी देखती है और रोती है। अभिमन्यु अपने शब्दों को याद करता है और बेचैन हो जाता है। वह अपने आंसू पोछता है।


अक्षरा ने मेहंदी छुपाई। बाहर घूमने पर नील आरोही से भिड़ जाता है। आरोही नील से बच निकलता है। नील अभिमन्यु को आरोही के बारे में बताने का फैसला करता है। शेफाली महिमा को बताती है कि मंजरी मंदिर गई है। गोयनका आरोही और अक्षरा को ढूंढते हैं। अक्षरा आती है और मनीष उससे आरोही के बारे में पूछता है। अक्षरा आरोही को ढूंढती है। आरोही आती है और महिमा उसका सामना करती है। जब वह उसी शोरूम में गई तो उसने उससे पूछा कि उसने जौहरी से क्या खरीदा। आरोही को लगता है कि वह बड़ी जीत की योजना बना रही है। वह महिमा को करारा जवाब देती हैं।

आरोही अक्षरा से हाथ में मेहंदी लगाने को कहती है। अभिमन्यु वहाँ से चला जाता है। अभिमन्यु के साथ बिड़ला भी मौजूद हैं। नील अभिमन्यु को आरोही के बारे में बताने की कोशिश करता है। अभिमन्यु ने नील की बात मानने से इंकार कर दिया। नील अक्षरा को आरोही के बारे में बताने का फैसला करता है। इधर, अक्षरा आरोही से पूछती है कि वह बाहर क्यों गई थी। आरोही बात से बचें। नील अक्षरा को फोन करता है और उसे आरोही के बारे में बताता है। वह उसे सूचित करता है कि आरोही किसी को रिश्वत दे रहा है।

नील का कहना है कि आरोही अभिमन्यु से झूठ बोल रहा है और अगर उसका सच सामने आएगा तो वह टूट जाएगा। अक्षरा ने आरोही का सामना करने का फैसला किया। आरोही ने अस्पताल जाने का फैसला किया। अक्षरा आरोही से पूछती है कि उसने किसे पैसे दिए हैं। आरोही अक्षरा से बचें। अक्षरा आरोही की कार के पीछे दौड़ती है। वह आगे एक दुर्घटना के साथ मिलती है। अभिमन्यु नीचे गिर जाता है। बिरला अस्पताल के कर्मचारी अभिमन्यु के लिए चिंतित हैं। अभिमन्यु यह सोचकर बेचैन हो जाता है कि उसे अच्छा क्यों नहीं लग रहा है।

अक्षरा को बिड़ला अस्पताल ले जाया गया है. अभिमन्यु फर्श पर खून देखता है और अपने दिल को थामे हुए बेचैन हो जाता है। आरोही को चिंता है कि क्या अक्षरा गोयनका को अपना सच बताएगी।

डॉक्टरों ने अक्षरा की मदद के लिए वरिष्ठ डॉक्टर को बुलाने का फैसला किया। अभिमन्यु को ऑपरेशन के लिए बुलाया जाता है। कैरव को अक्षरा की चिंता है। मनीष कैरव से चिंता न करने के लिए कहता है। अक्षरा को अपने जीवन के लिए संघर्ष करते देख अभिमन्यु दंग रह जाता है।