Healthy Indian Food Recipes: नमस्कार दोस्तों अगर आप भी हैल्थी व्यंजन को पसंद करते है तो आइये जानते है भारतीय तरीके से बनायीं सकने वाली टॉप 5 रेसिपीज [Healthy Indian Food Recipes] जो की पूरी तरह शाकाहारी होने वाली है। आज के ज़माने में कई सारी बीमारिया फ़ैल रही है और अगर हम इनका कारण निकाले तो इनमे एक आपका खाना [healthy dinner] भी आता है। आप किस तरह का खाना खाते है [healthy eating] वो भी आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है।

Healthy Indian Food Recipes Vegetarian: 5 Best Veg Indian Recipes

अगर आप स्वस्थ [healthy lifestyle] रहना चाहते है तो आपको हैल्थी खाने का ही सेवन करना चाहिए। आप भारतीय तरीके से बनाये जाने वाली कई तरह की रेसिपीज को बना सकते है जो की शाकाहारी [vegan food] भी होगी।

5 Quick Vegetarian Dinner Recipes

1. Low-Carb Dal

2. Aloo Palak

3. Mushroom Curry

4. Matar Paneer

5. Paneer Tikka

Low Carb Meals [Dal]: मसूर की दाल कई लोगों की पसंदीदा होती है। इस दाल में फाइबर अधिक और वसा और कार्बोहाइड्रेट कम होता है, जो इसे एक स्वस्थ विकल्प बनाता है। इसमें शरीर के इष्टतम कार्यों के लिए आवश्यक अन्य महत्वपूर्ण विटामिन और खनिज भी होते हैं। 100 ग्राम मसूर दाल में लगभग 352 कैलोरी होती है।

Aloo Palak: आलू पालक बनाए ताकि पालक में मौजूद आयरन और विटामिन आपको मिल सके। इसके आलावा आलू में स्टार्च होता है जो की एक कार्बोहाइड्रेट है।

Mushroom Curry: मशरुम करी में आपको मशरुम से अच्छे विटामिन और प्रोटीन मिलता है जो की आपके स्वस्थ के लिए अच्छा होता है।