Tata Power Share Price Today: अगर आप tata motors share price के आलावा दूसरे ऑप्शन भी तलाश रहे है तो टाटा पावर के शेयर वो ऑप्शन बन सकते है। भविष्य को देखते हुए अगर आप सही इन्वेस्टमेंट करे तो आपको return भी शानदार मिलता है। Tata Power Share को अगर आप Target करते है वो भी 2022 2025 2030 तक के लिए तो ये काफी सही रहेगा। टाटा कम्पनी Tata power के आलावा Tata motors, tata steel, tata chemicals, tata elxi के शेयर भी रखती है। आप अगर लम्बी इन्वेस्टमेंट की सोच रहे है तो टाटा समूह की ये शेयर आपको काफी अच्छा profit दे सकती है। यहाँ आपको कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2022 के बारे में अच्छी जानकारी मिल जाएगी।

Tata Power Share Price Target 2022: Things All You Need To Know About Tata Motors Share

Tata power अपना सारा ध्यान renewable ऊर्जा रखे हुए है जो की आने वाले भविष्य में काफी प्रॉफिटेबल है। टाटा ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में अधिक बिजली आपूर्ति को पूरा करने के लिए कई सौर संयंत्र स्थापित किए हैं। इन दिनों भारत में कई कंपनियां विस्तार कर रही हैं और मांगों को पूरा करने के लिए सौर ऊर्जा, हरित ऊर्जा को पूरा करना चाहती हैं और यह भारत में भविष्य के लिए सबसे अच्छा बिजली उत्पादन समाधान है। ऐसे में टाटा पावर कम्पनी के भविष्य में निचे आने की संभावना न के बराबर ही है। इसलिए अगर आप लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट की सोच रहे है तो tata power आप के लिए एक सही ऑप्शन रहेगा।

Tata Power Share Price Target 2022

अगर आप सोच रहे है की कैसे कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर January 2022 में Invest किया जाये और उसके लिए बेस्ट शेयर कोनसे हो सकते है तो आप अपनी सूची में tata power का नाम जोड़ सकते है। साल 2022 में, टाटा पावर डाउनट्रेंड लाइन और रेजिस्टेंस का बहुत तेज ब्रेकआउट दे सकता है। एक्सपर्ट्स की माने तो टाटा पावर में 2022 के लिए शेयर मूल्य लक्ष्य [Tata Power Share Price Target 2022] 292 और 374 रुपये के स्तर पर है। ये टारगेट 2022 के लिए दिया गया है जिसमे open और close दोनों ठीक रहेंगे। साल ख़तम होते इसके ज्यादा गिरने की संभावना दिखती नजर नहीं आ रही है। 

Tata Power Share Price Target 2025

अगर बात यहाँ टाटा पावर का स्टॉक 2025 की हो तो ये शेयर अच्छा रिटर्न दे सकता है। इसलिए tata power share price target 2025 के लिए पहला टारगेट 792 रुपये के साथ दूसरा टारगेट 865 तक जा सकता है। 

गहन विश्लेषण के बाद अगर देखा जाये तो टाटा पावर के शेयर चार्ट में तेजी है और कम से मध्यम समय में 280 रुपये के स्टॉक लक्ष्य की उम्मीद है। भारी मांग और बिजली की कमी के कारण 2025 तक टाटा पावर शेयर मूल्य लक्ष्य 550 रुपये या उससे अधिक हो सकता है और 2030 तक 1100 रुपये या उससे अधिक हो सकता है। मूडी ने टाटा पावर की रेटिंग को अपग्रेड किया है जो अच्छी खबर है और राजस्व, मुनाफा भी बढ़ा है। मल्टीबैगर रिटर्न के लिए आपको टाटा पावर का स्टॉक लंबे समय तक रखना चाहिए क्योंकि यह टाटा संस द्वारा एक मौलिक मजबूत कंपनी है। किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले आपको अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह लेनी चाहिए।

Tata Power Limited [टाटा पावर कम्पनी]

टाटा पावर कंपनी लिमिटेड को वर्ष 1919 में शुरू किया गया था। इसका आज का शेयर मूल्य 227.9 है। इसका मौजूदा बाजार पूंजीकरण 72821.79 करोड़ रुपये है। कम्पनी की कुल आय 79704 करोड़ रुपये है। कंपनी के प्रबंधन में हनोज एम मिस्त्री, प्रवीर सिन्हा, अशोक सिन्हा, बनमाली अग्रवाल, सौरभ अग्रवाल, हेमंत भार्गव, केशव मेनन चंद्रशेखर, संजय भंडारकर, विभा पडलकर, अंजलि बंसल, नटराजन चंद्रशेखरन शामिल हैं।

यह BSE पर 500400 के BSE कोड, NSE के TATA POWER के NSE प्रतीक और INE245A01021 के ISIN के साथ सूचीबद्ध है। इसका पंजीकृत कार्यालय बॉम्बे हाउस, 24, होमी मोदी स्ट्रीट मुंबई-400001, महाराष्ट्र में है। उनके रजिस्ट्रार एसीसी लिमिटेड हैं। इसके ऑडिटर एएफ फर्ग्यूसन एंड कंपनी, डेलॉइट हास्किन्स एंड सेल्स एलएलपी, डेलॉइटी हास्किन्स एंड सेल्स, एसबी बिलिमोरिया एंड कंपनी, एसआरबीसी एंड कंपनी एलएलपी हैं।