UP Election 2022 Latest News: उत्तर प्रदेश में चुनावी घमासान शुरू हो चूका है, राजनितिक पार्टिया अपने अपने प्रत्याशी घोषित करने में लगी है। किसी के टिकट काटे जा रहे है तो किसी को मौका मिल रहा है। इसी बीच अस्सदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM भी उत्तर प्रदेश चुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतरी है। पार्टी ने अभी तक 27 उम्मीदवारों की घोषणा की है जिसमे से अधिकतर पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटे शामिल है। ओवैसी ने मुस्लिम बहुल सीटों पर कई सारी रैलिया की है और मुस्लिमो व दलितों से समाजवादी पार्टी और बसपा को वोट देने की बजाय AIMIM को वोट देने की अपील की है।

UP Election 2022: ओवैसी की पार्टी Aimim ने 4 हिन्दुओं को भी दिया टिकट, जानें कौनसी सीट से लड़ेंगे

खबरों के मुताबिक ओवैसी उत्तर प्रदेश चुनाव में कुल 80 उम्मदीवारों को उतार सकते है जो की मुख्यत मुस्लिम बहुल सीटे हो सकती है। हल फ़िलहाल में पार्टी ने केवल 27 प्रत्याशिओं को नाम जारी किया है जिसमे एक बात सबको चौका रही है की उन्होंने इसमें 4 हिन्दू उम्मीदवार को भी टिकट दिया है। आमतौर पर ओवैसी की पार्टी Aimim को मुस्लिमो की पार्टी कहा जाता है लेकिन अब प्रतीत होता है की ओवैसी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पार्टि की छवि बनाना चाहते है।

चार हिन्दू उम्मीदवारो को उत्तरप्रदेश के मेरठ की हस्तिनापुर सीट, गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट, मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना सीट, बाराबंकी जिले रामनगर सीट पर उतारा है।

मेरठ की हस्तिनापुर सीट

AIMIM - विनोद जाटव
Samajvadi Party - योगेश वर्मा
BJP - दिनेश खटीक
BSP - संजीव जाटव

गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट

AIMIM - पंडित मदन मोहन झा
Samajvadi Party - अमरपाल शर्मा
BJP - सुनील कुमार शर्मा
BSP - अजीत कुमार पाल

मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना सीट

AIMIM - भीम सिंह बालियान
Samajvadi Party - राजपाल बालियान
BJP - उमेश मलिक
BSP - अनीस अल्वी

बाराबंकी जिले रामनगर सीट

AIMIM - विकास श्रीवास्तव