Urban Dictionary Name पुरे विश्व में social media पर viral हो गया है। आखिर ये Urban Dictionary है क्या? [What is Urban Dictionary] और Urban Dictionary Name दुनिया में वायरल क्यों हो रहे है इसका जवाब आपको यहाँ मिलेगा। दरहसल twitter और instagram पर लोग अपने नाम का मतलब वाला स्क्रीनशॉट शेयर करते थक नहीं रहे है जिसको उन्होंने अर्बन डिक्शनरी से लिया है। और इसी चलते ये trend करने  इसमें हर कोई Urban Dictionary App पर जाकर अपने नाम के मतलब वाला screenshot share कर रहा है। 

Urban Dictionary Name क्या है? कैसे ये Twitter और Instagram पर Viral Trend कर रहा है

Urban Dictionary क्या है और यह कैसे काम करती है?

अर्बन डिक्शनरी कठबोली शब्दों और वाक्यांशों के लिए एक crowdsourced dictionary के रूप में कार्य करती है। Urban Dictionary की स्थापना 1999 में अमेरिका के Aaron Peckham के  द्वारा की गई थी। आपको इस Dictionary की वेबसाइट या app पर जाना होता है और वह आपना नाम लिखना होता है। फिर क्या, ये Dictionary आपको आपके नाम के मतलब से अवबोध करवाती है।

हालाँकि इस Dictionary में बताये गए आपके नाम का अर्थ मजाक युक्त भी हो सकता है या आप इसे देख कर निराश भी हो सकते है लेकिन आपको इसे हलके में ही लेना चाइये क्योकि ये एक क्राउड आधारित वेबसाइट है। मार्का की एक रिपोर्ट के अनुसार, Urban Dictionary काफी लोकप्रिय और सफल है और इसके अलावा, इसका डेटाबेस दैनिक आधार पर 2,000 नए शब्द जोड़ता है।

एक बहुत ही फेमस लाइन है की नाम में क्या रखा है को ये app और इसका ट्रेंड Urban Dictionary Name गलत साबित कर देते है। क्योकि लोग इसे लेकर काफी मजाकिया मूड में नजर आ रहे है। भारत में ये काफी सर्च किया जाने वाला topic बन गया है। लोग Twitter हो या Instagram हर जगह इस trend को ज्वाइन कर रहे है। 

How to take part in the viral trend Urban Dictionary Name

आप भी Urban Dictionary Name वायरल ट्रेंड का हिस्सा बन सकते है इसके लिए आपको निचे दिए गए कुछ सरल स्टेप्स को फॉलो करना होगा। 

➤सबसे पहले Urban Dictionary App download कर ले या Urban Dictionary की वेबसाइट पर जाये

➤अब वह पर अपना नाम दर्ज करे और क्लिक करे

➤अब आपके नाम का  मतलब नजर आएगा उसका screnshot लेले

➤अंत में उस स्क्रीनशॉट को twitter, instagram या अन्य सोशल मीडिया पर शेयर कर दे

ये ट्रेंड की वजह से रातो रात Urban Dictionary काफी प्रचलित हो गयी है। लेकिन आपको पता होना [Urban Dictionary Kya Hai] चाइये की ये कल की आयी हुई खिलाडी नहीं है बल्कि बहुत पुरानी है। लेकिन सोशल मीडिया एक ऐसी चीज है की किसी को कभी भी वायरल कर देती है जैसे अभी किया Urban Dictionary Name को।