आजकल लोग गूगल से बातें करने लगे है, ओके गूगल आज का मौसम कैसा है? या ओके गूगल मेरा नाम क्या है या ओके गूगल कैसे हो? काफी सर्च किया जा रहा है। आखिर ये है क्या? क्या सचमुच लोग google search engine पर ये सब लिखते है या फिर ये ऐसे ही बने है। सच्चाई ये है की ये सब keyword असली है और लोग सच में ये सर्च करते है की ओके गूगल फलाना ढिंकना [OK Google] और उसे फ़ोन पर बोल देते है जिसका जवाब गूगल की Google Assistant [AI तकनीक] से दिया जाता है।

हाय गूगल कैसे हो आप | Hi Google Kaise Ho Aap | Ok Google आज का मौसम कैसा रहेगा

हाय गूगल कैसे हो आप [Hi Google Kaise Ho Aap]

लोग ok google करते है फिर क्या मस्ती शुरू, दरहसल ये अकेलेपन की निशानी भी हो सकती है या फिर ऐसे ही फिरकी लेने का मन ही क्यों न हो। अब hi google kasie ho tum का क्या मतलब निकला। लेकिन बस मन में आया तो पूछ लिया और तो और गूगल इसका जवाब भी देता है और कहता है की में आप के लिया क्या कर सकता हु। जिसमे आप उससे कुछ भी कर व सकते हो। 


अगर आप बोर हो रहे हो तो ok google बोलकर उसे कह दो की हाय गूगल कैसे हो आप मुझे कुछ जोक्स सुना दो तो वो आपको कुछ जोक भी सुआ देगा। ये आप अपनी भाषा में कर सकते है। अगर आप को गेम्स खेलने है तो आप कह सकते हो की ओके गूगल गेम्स प्ले करो तो गूगल आपको कुछ गेम्स की लिस्ट देगा उनमे से आप अपना पसंदीदा गेम खेल सकते है। जैसे ओके गूगल टॉक निकलोडियन लूडो।

ओके गूगल मेरा क्या नाम है [Ok google mera naam kya hai]

आप सोच रहे होंगे की अब ये भला क्या है। तो ये भी इस संसार की एक विचित्र सी बात है की लोग गूगल से मजे लेने में इतने व्यस्त हो जाते है की उससे अपना नाम तक पूछ बैठते है और पूछते है की ओके गूगल मेरा नाम क्या है। अब जनाब बताईये ये भी कोई बात हुई पूछने की और पूछना ही है तो अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से पूछो लेकिन नहीं गूगल को ही पूछेंगे।

ओके गूगल आज का मौसम कैसा है [Google aaj mausam kaisa hai]

ये तो फिर भी ठीक लगता है। आप अगर आज कही बाहर जाने का मन बना रहे हो तो एक बार इंटरनेट पर मौसम का हाल जानना बहुत जरुरी है। इसके लिए आपको सिर्फ इतना करना है की ok google बोलना है फिर गूगल से पूछना है की गूगल आज का मौसम कैसा है या ओके गूगल आज का मौसम कैसा रहेगा? इसके बाद गूगल आपको आज का मौसम [Aaj ka mausam] के बारे में कुछ सर्च रिजल्ट दिखायेगा जिसमे आपको मौसम की जानकारी मिल जाएगी। 

इन सबके अलावा आप अगर अकेले है तो कुछ खास भी गूगल को पूछ सकते है जैसे लोग पूछते है की ओके गूगल गोल्डफिश का नाम क्या है, गूगल टेक अ स्क्रीनशॉट, आज का दिन कैसा रहेगा, सेट अप माय डिवाइस, गूगल सेंड व्हाट्सएप मैसेज, ओके गूगल आज का ताजा खबर वगैरा वगैरा और अंत में आप ओके गूगल बाय कह कर अपनी बात को ख़तम कर सकते है।

वैसे तो ये पोस्ट आपको गूगल से बातें करने के लिए काफी सारे सवाल दे रही है लेकिन इसके अलावा भी आप गूगल की ok google तकनीक का इस्तेमाल काफी अछि से अपनी डेली लाइफ में कर सकते हो और उससे आपकी जिंदगी थोड़ी ही सही लेकिन आसान जरुरु बनेगी। भलई ये सर्च गूगल पर टाइप कर के न किये गए हो लेकिन गूगल पूछे गए इन सवालो के उत्तर गूगल पर मौजूद वेबसाइट को देखा कर ही देता है। तो इस प्रकार ये ok google, google search result का एक अभिन्न हिस्सा बन जाता है जो देखने में काफी मजेदार लगता है।

आपको ये आर्टिकल कैसा लगा और आप अपने फ़ोन के माइक पर ओके गूगल बोल कर क्या क्या करवाते हो गूगल से ये सब निचे कमेंट सेक्शन में बताना मत भूलना तब तक के लिए गुड बाय ohh मेरा मतलब ओके गूगल बाय :)